बाजार मूल्य बढ़ा, लेकिन भारत में घट रहा कारोबार: यूनिलीवर के सीईओ एलन जोप

[ad_1]

भारतीय बाजार मूल्य में बढ़ रहे हैं, लेकिन मात्रा में गिरावट आ रही है, यूनिलीवर के सीईओ एलन जोप ने गुरुवार को जुलाई-सितंबर तिमाही के परिणामों की घोषणा के बाद निवेशकों को बताया।

उन्होंने कहा कि खपत में कमजोरी मुद्रास्फीति के प्रभाव के कारण है, खासकर ग्रामीण इलाकों में।

बाजार में कमजोरी के बावजूद, हिंदुस्तान यूनिलीवर (HUL) ने जुलाई-सितंबर तिमाही (Q2) के दौरान 4 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की, जबकि इसका राजस्व 16.1 प्रतिशत बढ़कर 15,144 करोड़ रुपये हो गया।

जोप ने कहा, “हम बाजार से आगे बढ़ने के लिए एचयूएल की क्षमता के बारे में आश्वस्त हैं और हम देखते हैं कि यह बहुत मजबूत बाजार हिस्सेदारी प्रदर्शन को दर्शाता है।”

गुरुवार को अपनी कमाई जारी करते हुए, यूनिलीवर ने कहा, “भारत ने दो अंकों के मूल्य निर्धारण और सकारात्मक मात्रा के साथ मजबूत विकास दिखाया, नवाचारों द्वारा समर्थित और अपने प्रीमियम पोर्टफोलियो की निरंतर ताकत।”

नीलसन के मुताबिक, कुल बाजार मूल्य 7 फीसदी बढ़ा है, जबकि हम 16 फीसदी की दर से बढ़े हैं। जब आप वॉल्यूम को देखते हैं, जबकि बाजार में 6 फीसदी की गिरावट आई है, हम 4 फीसदी बढ़े हैं, ”एचयूएल के एमडी और सीईओ संजीव मेहता ने शुक्रवार को एक कॉन्फ्रेंस कॉल में कहा।

एचयूएल के सीएफओ रितेश तिवारी ने कहा था कि शहरी बाजार ग्रामीण की तुलना में अधिक बढ़ रहे हैं, और निकट अवधि में, कंपनी “सावधानीपूर्वक आशावादी थी कि विकास मूल्य-आधारित बना रहेगा”। उन्होंने कहा, “अगर हम देखते हैं कि वनस्पति तेल की तरह वस्तुओं की व्यापक टोकरी ठंडा हो रही है, तो इससे कीमतों को नीचे आने में मदद मिलनी चाहिए … और अगर ऐसा होता है, तो यह खपत और मात्रा के संबंध में अच्छी तरह से बढ़ेगा।”

यूनिलीवर के सीएफओ, ग्रीम पिटकेथली ने निवेशकों को बताया कि भारत और उत्तरी अमेरिका में मजबूत प्रदर्शन के कारण यूनिलीवर के बालों की देखभाल का कारोबार मध्य-एकल अंकों में बढ़ा। उन्होंने यह भी बताया कि भारत और लैटिन अमेरिका में, उपभोक्ता मूल्य के लिए ऊपर और नीचे व्यापार कर रहे हैं।

यूनिलीवर के लिए भारत तीन प्राथमिकता वाले बाजारों में से एक है, पिटकेथली ने कहा, कंपनी अपनी आपूर्ति श्रृंखला में महत्वपूर्ण निवेश कर रही थी।

पिटकेथली ने कहा, “हमारे पास भारत में हमारी आपूर्ति श्रृंखला के पूर्ण, बहुत व्यापक नेटवर्क रीसेट में निवेश सहित एक बहुत ही शानदार कार्यक्रम आ रहा है।”

.

[ad_2]

Source link

Leave a Comment