एक रिकॉर्ड 55,000 बिटकॉइन, या $1.1 बिलियन से अधिक, हाल ही में बिनेंस से वापस ले लिया गया था

[ad_1]

बिटकॉइन (BTC) ने रिकॉर्ड खरीद गतिविधि देखी है क्योंकि BTC / USD छह सप्ताह के उच्च स्तर पर लौट आया है।

ऑन-चेन एनालिटिक्स फर्म का नवीनतम डेटा क्रिप्टो क्वांट दिखाता है कि एक ही दिन में पहले से कहीं अधिक बीटीसी प्रमुख एक्सचेंज बिनेंस छोड़ रहा है।

Binance ने 55,000 BTC लाइटर का दिन पूरा किया

चेतावनियों के बावजूद कि एक मैक्रो बॉटम अभी तक नहीं हुआ है, बिटकॉइन निवेशकों ने बीटीसी को $ 20,000 से ऊपर तोड़ने में कोई समय बर्बाद नहीं किया है।

पिछले दो दिनों के लाभ ने उपयोगकर्ता व्यवहार का आदान-प्रदान करने के लिए एक बड़ा बदलाव दिया, साथ ही बीटीसी शेष पूरे बोर्ड में गिर गया।

वॉल्यूम के हिसाब से सबसे बड़े एक्सचेंज के रूप में, Binance विशेष रुचि का था और 26 अक्टूबर को 55,000 BTC से अधिक की शुद्ध स्थिति में बदलाव देखा – अब तक का सबसे अधिक।

इस साल जून में 17,600 डॉलर की गिरावट और मार्च 2020 की दुर्घटना सहित, बहिर्वाह ने अन्य सभी खरीदारी को मात दे दी।

बिटकॉइन एक्सचेंज नेटफ्लो (बिनेंस) चार्ट। स्रोत: क्रिप्टोक्वांट

क्रिप्टोक्वांट योगदानकर्ता बिन्ह डांग ने आगे कहा कि डेरिवेटिव प्लेटफॉर्म बहिर्वाह बहु-महीने के रिकॉर्ड स्थापित कर रहे थे।

“अब से 1 वर्ष में, कल वह दिन था जब डेरिवेटिव एक्सचेंज से सबसे बड़ी संख्या में सिक्के चले गए: 71,579 बिटकॉइन,” उन्होंने फर्म के एक में लिखा था क्विकटेक पोस्ट, यह देखते हुए कि आंतरिक चालें कुल में से कुछ बना सकती थीं।

“यह संख्या डेरिवेटिव एक्सचेंजों से बीटीसी के बहिर्वाह को 94,024 बिटकॉइन तक लाने में योगदान करती है। जुलाई के बाद यह सबसे महत्वपूर्ण संख्या है। मई में बिटकॉइन की कीमत गिरने के बाद से इस राशि ने डेरिवेटिव एक्सचेंजों पर कुल भंडार को कम करने में मदद की है।

डांग ने कहा कि इस तरह के डेरिवेटिव बहिर्वाह के साथ एक बार बिटकॉइन पर बिकवाली का दबाव अधिक व्यापक रूप से कम हो गया था।

“हालांकि अभी भी बिटकॉइन के निचले स्तर की ऑन-चेन पुष्टि की कमी है, 2018 के अंत के इतिहास को देखते हुए, हम अंतर देखेंगे,” उन्होंने निष्कर्ष निकाला।

“2020 और 2021 से पहले दो वर्षों में सबसे मजबूत कीमतों में गिरावट में, डेरिवेटिव रिजर्व पर एक मजबूत डाउनट्रेंड की प्रत्येक उपस्थिति ने बिक्री दबाव में समान कमी दिखाई। कैसा रहेगा इस बार?”

बिटकॉइन डेरिवेटिव एक्सचेंज नेटफ्लो चार्ट। स्रोत: क्रिप्टोक्वांट

लाभ “नहीं बदला” बिटकॉइन भालू बाजार

बीटीसी के एक्सचेंजों के स्टॉक की ओर मुड़ते हुए, 25 अक्टूबर से 26 अक्टूबर तक, क्रिप्टोक्वांट द्वारा ट्रैक किए गए प्रमुख प्लेटफार्मों में शुद्ध बहिर्वाह में लगभग 42,500 बीटीसी देखा गया।

संबंधित: आज क्रिप्टो बाजार क्यों ऊपर है?

बिनेंस के विपरीत, क्रॉस-प्लेटफ़ॉर्म स्थिति परिवर्तन ने वैश्विक रिकॉर्ड स्थापित नहीं किया, जून में उच्चतर रहा।

बिटकॉइन एक्सचेंज नेटफ्लो चार्ट। स्रोत: क्रिप्टोक्वांट

संक्षेप में, साथी क्रिप्टोक्वांट योगदानकर्ता आईटी टेक ने चेतावनी दी कि अच्छा समय लंबे समय तक नहीं रह सकता है। ब्याज दरों पर यूनाइटेड स्टेट्स फेडरल रिजर्व की बैठक एक अवांछित धुरी दे सकती है।

“मेरे लिए इसका मतलब यह हो सकता है कि एफओएमसी की बैठक 2.11.2022 से पहले किसी प्रकार का नकली पंप है,” वह लिखा था एक और क्विकटेक में।

“डीएक्सवाई नीचे जा रहा है और एस एंड पी 500 और बिटकॉइन को बड़ा होने में मदद मिली है। सावधान रहें क्योंकि हम अभी भी भालू बाजार में हैं और एक छोटे पंप ने इसे नहीं बदला है।”

यहां व्यक्त किए गए विचार और राय पूरी तरह से लेखक के हैं और जरूरी नहीं कि Cointelegraph.com के विचारों को प्रतिबिंबित करें। प्रत्येक निवेश और व्यापारिक कदम में जोखिम शामिल होता है, निर्णय लेते समय आपको अपना स्वयं का शोध करना चाहिए।

[ad_2]

Source link

Leave a Comment