एक्सबॉक्स बॉस का कहना है कि वर्तमान मेटावर्स एक ‘खराब तरीके से निर्मित वीडियो गेम’ है और ‘मैं अपना समय कैसे बिताना चाहता हूं’ नहीं है।

[ad_1]

  • एक्सबॉक्स के प्रमुख फिल स्पेंसर ने मेटावर्स की तुलना “खराब तरीके से निर्मित वीडियो गेम” और “लिविंग रूम” से की।
  • उन्होंने बुधवार को एक सम्मेलन में कहा, “ऐसा नहीं है कि मैं अपना समय कैसे बिताना चाहता हूं”।

Microsoft के Xbox के प्रमुख फिल स्पेंसर, मेटावर्स के प्रशंसक नहीं हैं – कम से कम अपने वर्तमान स्वरूप में।

विग मेटावर्स की तुलना बुधवार को वॉल स्ट्रीट जर्नल के टेक लाइव सम्मेलन के दौरान एक “खराब तरीके से निर्मित वीडियो गेम” के लिए, लेकिन स्वीकार किया कि यह “विकसित होगा।”

“आज यह एक खराब तरीके से बनाया गया वीडियो गेम है,” स्पेंसर ने कहा। “एक लिविंग रूम की तरह एक मेटावर्स का निर्माण करना यह नहीं है कि मैं अपना समय कैसे बिताना चाहता हूं। मेटावर्स दुनिया में मैं जो देखता हूं वह यह है कि हम शुरुआती चरण में हैं और यह विकसित होगा।”

भारत में सास के भविष्य की खोज करें

6-भाग की वीडियो श्रृंखला भारतीय सास नेताओं के दृष्टिकोण को पकड़ेगी और आने वाले दशकों में इस क्षेत्र की क्षमता को उजागर करेगी।10 नवंबर, 2022 04:00 अपराह्न (30 मिनट) से शुरू होता हैअभी पंजीकरण करें
हमारे वक्ता

जय विजयनी
गैरी स्ज़िलाग्यिक

स्पेंसर की टिप्पणी मेटावर्स के निर्माण के मेटा के प्रयासों पर कटाक्ष हो सकती है, जो कि था इस साल की शुरुआत में खराब ग्राफिक्स के लिए आलोचना की गई. मेटावर्स, आम तौर पर बोल रहा है, एक आभासी दुनिया है जो मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग का मानना ​​​​है कि यह इंटरनेट का अगला चरण है।

कंपनी जिसे पहले फेसबुक कहा जाता था, ने बुधवार को अपनी तीसरी तिमाही की कमाई की सूचना दी, और जुकरबर्ग ने अपनी जुनून परियोजना के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को दोगुना कर दिया – इसमें अरबों डॉलर डूबने के बावजूद और इस साल मेटा के शेयर की कीमत 70% गिर गई।

Microsoft, जो Xbox का मालिक है, ने मेटावर्स में प्रवेश करने के लिए संघर्ष किया है, a . के अनुसार वॉल स्ट्रीट जर्नल की रिपोर्ट बुधवार को प्रकाशित हो चुकी है।. WSJ के अनुसार, इसके HoloLens संवर्धित-वास्तविकता हेडसेट को पकड़ा नहीं गया है, और इसके पीछे की टीम ने दो वर्षों में 100 से अधिक कर्मचारियों को खो दिया है।

माइक्रोसॉफ्ट ने डब्ल्यूएसजे को बताया कि वह “मिश्रित वास्तविकता और मेटावर्स के सभी पहलुओं के लिए प्रतिबद्ध है।”

इस बीच, स्पेंसर के पास गेमिंग के भविष्य के लिए अन्य विचार हैं जो अभी तक इसमें शामिल नहीं हैं।

विशेष रूप से, उन्होंने अगस्त में ब्लूमबर्ग को दोहराया कि वह विश्वास है कि क्रॉस-प्ले भविष्य हैऔर वह गेम विशेष रूप से एक कंसोल के लिए बनाए गए हैं “कुछ ऐसा जो हम अभी कम और कम देखने जा रहे हैं।”

[ad_2]

Source link

Leave a Comment